अगर पसंद आए तो कृपया इस ब्लॉग का लोगो अपने ब्लॉग पे लगाएं

शनिवार, 30 नवंबर 2013

अपने ब्लॉग या वेबसाइट की कीमत जाने व खरीदें बेचें !

========================================================================


कुछ लोगों के लिये हमेशा एक सवाल बहुत काम का होता है , ख़ास तौर से उनके लिये जिनके खुद के ब्लॉग या वेबसाइट होती है कि , मेरी ब्लॉग या वेबसाइट की कीमत कितने की होगी , लेकिन केवल अनुमान लगाने से क्या होगा ? , ये सवाल तो लगभग लोगों के मन में कभी न कभी आ ही जाता है , मेरे मन में भी आया , खोजना शुरू कर दिया अपने ब्लॉग के लायक गणना करने के लिए इन्टरनेट पे तमाम वेबसाइटों के अध्धयन के बाद ऐसी दो वेबसाइट मिली जिनका परिणाम कुछ हद तक सबसे बेहतर लगा , और सबसे अच्छी बात तो ये है कि इन वेबसाइटों के द्वारा आप अपने ब्लॉग या वेबसाइटों को बेच या अपने लिये ख़रीद भी सकते है , मेरा परिणाम तो कुछ ख़ास नहीं निकला आप फोटो में देख सकते है , मगर कुछ हद तक राहत तो मिल ही गयी लेकिन ,


========================================================================



शायद आपके कुछ काम आ जाए , लेकिन मुझे दोनों वेबसाइटों में खरीदने बेचने की सुविधा जयादा अच्छी लगी तो मै आपके लिये ले आया मैंने सोचा की शायद ये जानकारी हमारे मित्रों , पाठकों को शायद अच्छी लगे व हो सके तो काम भी आये , इन वेबसाइटों में आपकी वेबसाइट व ब्लॉग का परिणाम कुछ उम्मीद तक इन निम्न बातों पे निर्भर करता है जैसे कि , आगंतुकों की संख्या , पेज पूर्वावलोकन की संख्या , विज्ञापन के माध्यम से आय , ज्यादा जानकारी तो इन वेबसाइटों में पहुँचने के बाद ही लगेगी , इनमें से पहली वेबसाइट पे जाने के लिये यहाँ पे क्लिक करें , और दूसरी वेबसाइट पे जाने के लिये यहाँ पे क्लिक करें , तो देर किस बात की अब आप भी जानिये अपने वेबसाइट और ब्लॉग की कीमत व ज़रूरत पड़ने पर खरीदें बेचें इन वेबसाइट की मदद से , धन्यवाद !

========================================================================

मित्रों ये जानकारी आपको हिन्दी में कैसी लगी , अपनी टिप्पणी जरूर दें !


25 टिप्‍पणियां:

  1. सुप्रभात , आदरणीय बहुत धन्यवाद व स्वागत हैं।
    ॥ जै श्री हरि: ॥

    उत्तर देंहटाएं
  2. जानकारी बहुत अच्छी लगी और हिंदी में होने से तो मजा इ आ गया . खैर अभी तो मेरा ब्लॉग बेचने का कोई इरादा नहीं है .. हा हहा हा हा हा हा ...

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. हे बड़े भाई , जानकारी अच्छी लगी इसलिए आपका आभार , बेचने ख़रीदने की सिर्फ जानकारी दी गयी हैं। , ताकि भविष्य में किसी को ज़रूरत पड़े तो हिन्दी जानकारी उसके काम आये , धन्यवाद व स्वागत हैं।
      ॥ जै श्री हरि: ॥

      हटाएं
  3. वैसे ये निमित्र मात्र जानकारी हैं , ब्लॉग तो वैसे भी गूगल की तरफ से मुफ्त सर्विस हैं , इसलिए वैसे भी अपना प्यारा ब्लॉग कौन बेचना चाहेगा , हाँ ये जानकारी उनके बहुत काम आ सकती है जो ब्लॉग न बना कर सिर्फ बना बनाया ब्लॉग या वेबसाइट ख़रीदना चाहते हैं , धन्यवाद

    उत्तर देंहटाएं
  4. उत्तर
    1. आदरणीय , राजीव भाई धन्यवाद व स्वागत हैं।

      हटाएं
  5. जानकारी तो अच्छी है आशीष भाई पर खरीदने वालों का फ़ायदा का है ?

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. सर , वैसे तो ब्लॉग बनाना आसान है , मगर उसको शीर्ष पे ले जाना काफी कठिन है , जैसे की रेटिंग में ऊपर होना , ताकि ब्लॉग से आप कुछ कमाई कर सकें , ये इसलिए कहा क्योंकि शीर्ष पर होने पर ही अधिक से अधिक पाठक आपके लेख पढ़ पायेंगे , और इन वेबसाइटो में लोग ऐसे ही ब्लॉग व वेबसाइटो को स्थान देते है , जो कि रेटिंग व रैंकिग में ठीक हैं , और इससे अच्छी बात क्या होगी की बना बनाया व रैंकिग में बढ़िया ब्लॉग व वेबसाइट आपको मनमाफिक पैसों में मिल जाये , आदरणीय धन्यवाद व स्वागत हैं।

      हटाएं

  6. शुक्रिया इस जानकारी और आपकी सद्य टिप्पणियों का।

    उत्तर देंहटाएं
  7. वैसे जानकारी अच्छी है ... पर इतनी मेहनत से बनाई है तो बेचें क्यों ...

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. भाई जी ये जानकारी केवल उन लोगों के लिए है , जो कि बना बनाया वेबसाइट व ब्लॉग ख़रीदना चाहते हैं , अपने प्यारे ब्लॉग को बेचने की ज़रूरत नहीं हैं , वरना हमें प्यारी गज़ले कौन सुनाएगा भाई जी , धन्यवाद व स्वागत हैं।

      हटाएं
  8. aashish ji apaki jankari wastav me important hai blogro k liye apana to aisa kuch hai nahi bhavishya me jarur hath aajmaunga !

    filhal dhanyabad

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. बड़े भाई , आपका हमेशा स्वागत है , धन्यवाद

      हटाएं
  9. aasheesh bhai mae taiyar hu bechne k liye blog par milega kitna ye malum to ho :)
    aapki di link try karungi zurur !
    ye post aapne hi dekhi ---- bs vo lifafa hi dekha :)
    Pratibha K Haiku हमारा होना/न होना

    उत्तर देंहटाएं
  10. उत्तर
    1. हो सकता हैं कुछ गड़बड़ी हो , कभी कदार नेटवर्क व्यस्त होने से भी ऐसा होता हैं , आ० धन्यवाद व स्वागत हैं।

      हटाएं

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...