अगर पसंद आए तो कृपया इस ब्लॉग का लोगो अपने ब्लॉग पे लगाएं

सोमवार, 30 सितंबर 2013

प्रतिभाओं के प्रति समर्पित एक कोना - प्रतिभागी - गीतकार के.के.वर्मा "आज़ाद"

मै आज की पोस्ट पे अपने ब्लॉग पे एक कोना उन प्रतिभाओं के प्रति समर्पित करना चाहता हूँ , जो हमारे देश के प्रति , समाज के प्रति कुछ अच्छा करना चाहते है , लेकिन किसी कारण वो अपनी भावनाओं को समाज तक पहुचाने में असमर्थ रहते है , आज मै उन्ही प्रतिभाओं में से एक प्रतिभावान को मिलाना चाहता हूँ , जो पेशे से फिल्मी गीतकार है और कवितायें भी लिखते है , और मै आगे क्या कहूँ उनमे काफी प्रतिभायें है , जो उन्ही की जुबानी मै आपके सामने साक्षात्कार कराना चाहता हूँ , आप सबसे मेरा नम्र निवेदन है की एक नज़र जरूर देखे…….
प्रिय श्रोताओ आप को गीतकार , कवि ,  के . के . वर्मा " आज़ाद " का प्यार भरा आदाब, नमस्कार।  आप सबका कीमती समय न बर्बाद करते हुए , संछेप में मैं अपना परिचय करा दूँ।
मेरा नाम कृष्ण कुमार वर्मा है , मेरा जन्म उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ शहर डालीगंज में हुआ , बचपन से ही मेरे लिखने के शौक ने सबसे पहले मेरी पढ़ाई पे हमला कर दिया , जिससे मैं इन्टर की पढाई से आगे न पढ़ सका , क्योंकि लिखने का भूत मुझपे ऐसा सवार हुआ कि वो भूत सीधा बाँलीवुड पहुँच कर फिल्मों में गीत लिखने पर भी नहीं उतरा और आज भी उससे दो हाथ ज्यादा लिखने का जुनून चढ़ा है जो गीतकार के.के वर्मा " आजाद " के लिए लिख़ना खुराक बन गया है जैसे भोजन के बिना जिया नहीं जा सकता वैसे लिखे बिना के.के से रहा नहीं जा सकता। लगभग हर सिचवेशन के गीत लिखता हूँ , बाँलीवुड की लगभग एक दर्जन हिन्दी फिल्मों में मेरे लिखे गीत है , जिनका जिक्र मैंने फिल्मों के नाम और गीतों के बोल से आगे किया है जो आपको इन्टरनेट पे मेरे गीत मिल जायेंगे। मै आई.पी.आर.एस का सदस्य भी हूँ मेरे पिता जी स्व० चेतराम " आज़ाद " स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे मेरी रग रग में उन्ही का खून है , जब अपने देश के हालात देखता हूँ देश को लूटने वाले मक्कारों को देखता हूँ , इन्साफ करने वालों को बिकते हुए देखता हूँ , गरीबों पे अत्याचार , मासूमों से , बहू बेटियों से बलात्कार ह्त्या करने वाले शैतानों को , अपराधियों को गुंडे भ्रष्ट नेताओं का संरक्षण मिलते देखता हूँ , सुनता हूँ तो मेरा खून खौलने लगता है , अपने जज्बातों को गीतों और कविताओं के जरिये आपको जगाने की भरपूर कोशिश कर रहा हूँ , करता रहूँगा , दिल से मै गीतकार हूँ , माँ सरस्वती ने मुझे आल राउंडर बना दिया , हर मंच का मसाला मेरे पास मिलेगा , खुद के लिखे भजन भी मै गाता हूँ , मैंने निम्न निर्देशकों , संगीतकारों , गायक , गायिकाओं के साथ काम किया है , हिंदी फिल्मों में गीत लिखे है जैसे ,  के.सी बोकाडिया , लक्ष्मीकांत प्यारेलाल , बप्पी लहरी , राजेश रौशन , जतिन ललित , विजय बटालवी , उदित नारायण , कुमार शानू , दिलराज कौर , अल्का यागनिक , कविता कृष्णमूर्ती , अभिजीत , महेन्द्र कपूर , विनोद राठौर आदि गायकों ने मेरे गीत गाये है

प्रदर्शित फीचर फ़िल्में

१ . त्यागी - फ़िल्म देखने के लिये यहाँ पे क्लिक करें - प्रदर्शित गीत - १ > इसीलिए टेलीफोन गीत देखने के लिए यहाँ क्लिक करें - २ > किसी को टेंशन गीत देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

२ . दिल है बेताब - फ़िल्म देखने के लिये यहाँ पे क्लिक करें - प्रदर्शित गीत - १ > पहले प्यार की बरसात है  गीत देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

३ . बॉम्ब ब्लास्ट  - प्रदर्शित गीत - १ > मुझे जीने नहीं देती है याद गीत देखने के लिए यहाँ क्लिक करें - २ > क्या रूप है तेरा गीत देखने के लिए यहाँ क्लिक करें - ३ > बदरा जब छाये गीत- ४ > ताका ताकी हुई तो गीत

४ . मैदान ए जंग - फ़िल्म देखने के लिये यहाँ पे क्लिक करें - प्रदर्शित गीत - १ > शाम ढल रही है गीत देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

५ . कुन्दन -  फ़िल्म देखने के लिये यहाँ पे क्लिक करें - प्रदर्शित गीत - १ > ओला ओला ओले गीत देखने के लिए यहाँ क्लिक करें - २ > जयपुर जोधपुर गीत


सम्पर्क सूत्र ----->        के. के. वर्मा " आज़ाद "
                                    ५०० / १६४ कुतुबपुर डालीगंज लखनऊ ( उ० प्र० )
                                    पिन - २०६०२२ , मो० न० ०९३३६७८२९८३

प्रिय मित्रों ये मेरी छोटी सी कोशिश थी , जिसको मैंने आपके सामने रखा। कृपया आप मुझे अपने विचार टिप्पणी के रूप में अवगत करायें , जिससे मुझे लेखन और प्रकाशन का हौसला मिले , अच्छा मित्रों विदा लेता हूँ , अगली पोस्ट के जरिये फिर मिलता हूँ कुछ नये प्रतिभागी के साथ , या उनकी रचनाओं के साथ।

 आपका शुभेच्छू
 आशीष अवस्थी ( भाई )

 प्रिय मित्रों ये ख़बर आपको कैसी लगी , अपनी टिप्पणी जरूर दे !

3 टिप्‍पणियां:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...